एक्सल-स्पीडिंग: अपने बच्चे को पहनते समय वह क्यों महत्वपूर्ण है

चाहे घर पर रोजमर्रा की जिंदगी में, चलना, एक शहर के साथ टहलना या छुट्टी पर: अपने बच्चे को उसके बहुत करीब ले जाना अद्भुत है। पहनें कनेक्ट्स, कन्वेड क्लोजनेस, सीधी है, सुपर प्रैक्टिकल है और इससे परे यह बच्चे के लिए स्वस्थ है।

हालांकि, अपने बच्चे को एक ले जाने वाली सहायता में सही ढंग से ले जाने के लिए, यह एक गोफन या एक बच्चे के वाहक में हो, यह हमेशा में होना चाहिए खराबी पुरस्कार आसन बैठना।

निम्नलिखित में हम बताते हैं कि यह क्या है और यह रवैया इतना महत्वपूर्ण क्यों है:

 

Ablai-spead आसन क्या है?

नवजात शिशुओं का उलट एक घड़ी-प्रसार आसन है। यदि आप अपनी पीठ पर एक बच्चा डालते हैं या इसे ऊपर ले जाते हैं, तो यह स्वचालित रूप से आपके पैरों को आकर्षित करता है ताकि इसका उसकी नाभि के स्तर पर घुटने स्थित है और जाँघ हलकी हलकी उल्लिखित हैं। यह रवैया बच्चे को पहनने के लिए बनाया गया है।

यह इस तथ्य के कारण है कि मानव बच्चे विकासवादी हैं जन्मजात निकाय हैं। यह भी व्यावहारिक है कि स्वस्थ विकसित करने के लिए पहनने पर बच्चे का कूल्हे एक आदर्श स्थिति में ले जाता है। इसलिए, आप अपने बच्चे को जन्म से एबॉक-स्प्रेड आसन में पहन सकते हैं।

संयोग से, इस विशेष स्थिति को अक्सर एम स्थिति भी कहा जाता है, क्योंकि एक बड़ा एम पीछे से देखा जा सकता है: पैर, घुटने, नीचे, घुटने, पैर।

पैटर्न का सही उलट क्या है?

निम्नलिखित तस्वीर आपको एबॉक-स्प्रेड आसन की एक और भी स्पष्ट समझ देने में मदद करती है। यहां आप आसानी से देख सकते हैं कि सही रवैया कैसा दिखता है। पहले से वर्णित बिंदुओं पर विशेष ध्यान दें: घुटनों की ऊंचाई और जांघों के प्रसार। यह भी स्पष्ट करता है कि जब एबॉक-स्प्रेड आसन की गारंटी नहीं दी जाती है तो यह कैसा दिखता है। फिर बच्चे के पैर नीचे लटक जाते हैं।

 

रास्प-स्प्रेडिंग महत्वपूर्ण क्यों है?

सही उलट -फिरने में ले जाने पर, हिप और रीढ़ की प्राकृतिक मुद्रा और परिपक्वता का समर्थन किया जाता है।

क्योंकि, अन्य बातों के अलावा, बच्चे के कूल्हे को जन्म के बाद अभी तक पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं किया गया है। जन्म के बाद ही जांघ की हड्डियों और कूल्हे संयुक्त पैन को ओस्सिफिकेशन के हिस्से के रूप में उनकी सही संरचना मिलेगी।

रिपल-स्पीडिंग में पहनने से इस पकने की प्रक्रिया को बढ़ावा मिलता है, ताकि बच्चे का कूल्हे विकृति के बिना विकसित हो सके। इसलिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा वाहक इस रवैये का समर्थन कर सकता है, जो सभी के साथ हो KOKADI पहनना मामला है।

मेली इस तथ्य के लिए इस तथ्य को संबोधित करती है, और किस तरह से एक बच्चे वाहक में पहनना भी फायदेमंद है: एक व्यावसायिक चिकित्सीय दृष्टिकोण से पहनें.

 

मैं अपने बच्चे के वाहक को कैसे सेट करूं ताकि एबॉक-स्प्रेड आसन की गारंटी हो?

Ablock-priez आसन में ले जाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बच्चे के वाहक का पुल सेट करें।

यह लगभग पीछे का हिस्सा है जो हिप बेल्ट से जुड़ा हुआ है। पुल "पहने हुए बैग" की चौड़ाई को परिभाषित करता है। इसलिए यह हमेशा अपने बच्चे के पैरों के बीच होता है और हमेशा होना चाहिए घुटने से लेकर घुटने तक अपने बच्चे के पास जाओ, अब नहीं, छोटा नहीं।

यदि पुल स्थित है, तो एर्गोनोमिक रूप से सही उलट-रिवर्सल-स्प्रेड आसन की भी गारंटी है।

आप आसानी से अपने आप को देख सकते हैं: अपने बच्चे को पहनने की सहायता (स्लिंग या बेबी कैरियर) में डालें और दर्पण के सामने खड़े हों। क्या आपके बच्चे के पैर और आपके बच्चे के नीचे एक बड़ा एम है और क्या आपका बच्चा अपने पैरों को स्वतंत्र रूप से स्विंग कर सकता है? फिर सब कुछ सही ढंग से सेट किया जाता है और आपका बच्चा सही उलट पुरस्कार में बैठता है। यदि नहीं, तो जेटी की जाँच करें।

अपने बच्चे वाहक कोडिस को समायोजित करने के लिए अधिक जानकारी के लिए देखें सलाह पहने हुए पर।

 

सबसे बड़ी पहनने वाली त्रुटियां जो एबॉक-फैली हुई मुद्रा के विरोध में हैं

अंत में, हम उन आवश्यक गलतियों में जाना चाहते हैं जो एबॉक-स्प्रेड आसन को रोकती हैं। जानिए कि इसे आसानी से कैसे टाला जा सकता है।

  • एक ओर, इसमें शामिल है, जैसा कि पहले वर्णित है, यदि पुल सही तरीके से सेट नहीं है। यदि यह घुटने के गले से घुटने तक नहीं जाता है, तो एबॉक-स्प्रेड आसन स्वचालित रूप से नहीं दिया जाता है।
  • दूसरी ओर, पहनने का एक झूठा तरीका उलट होने से बचाता है: यदि आप अपने बच्चे को उसके चेहरे से आगे ले जाते हैं। कृपया ऐसा न करें। यह न केवल पुरस्कार के उलट को रोकता है, बल्कि आपके बच्चे की पीठ के लिए अच्छा नहीं है और यह भी आपके बच्चे के लिए एक उत्तेजना की ओर जाता है। आप पोस्ट में इसके बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं: आपको अपना चेहरा कभी आगे क्यों नहीं पहनना चाहिए.

 

समापन शब्द

हम आशा करते हैं कि अब आप जानते हैं कि Ablai-spead आसन क्या है, यह महत्वपूर्ण क्यों है और उसके लिए क्या महत्वपूर्ण है। अब आप पूरी तरह से ले जाने का आनंद ले सकते हैं और रोजमर्रा की जिंदगी को एक साथ और एक साथ बंद कर सकते हैं।

मैं जेनी से हूं दिल से। मैं दो अद्भुत बेटियों की माँ हूँ और हमने अपने पहले बच्चे के बाद से पहनने के प्यार की खोज की है। तब से हम बहुत सारे अनुभव प्राप्त करने में सक्षम हैं जो हम अपनी साइट पर भी पारित करते हैं। वहां हम पारिवारिक जीवन से संबंधित विषयों पर लिखते हैं। पहनने का विषय उनमें से एक है। मुझे हम पर एक नज़र रखना पसंद है।https://www.herzenseltern.de/