पहनें बच्चे - एक व्यावसायिक चिकित्सक के रूप में मेरे विशेषज्ञ की राय

मैं मेलानी, एक विशेषज्ञ ऊर्जा -बाल रोग विशेषज्ञ रहा हूं, जो बच्चों के विकास के साथ बहुत लंबे समय से 11 साल का है। आज मैं अपने अतिथि पोस्ट में व्यावसायिक चिकित्सा पहनने के परिप्रेक्ष्य के बारे में लिख सकता हूं। मेरा लक्ष्य आपको कोकडी और व्यावसायिक चिकित्सा से व्यावसायिकता के साथ समझाना है😊

 

शरीर के करीब एक बच्चे को पहनना क्यों महत्वपूर्ण है?

एक महिला गर्भवती है और अपने बच्चे की उम्मीद करने के लिए खुश है। आदर्श रूप से, यह महिला अपने बच्चे को अपने दिल के नीचे दस महीने के लिए प्रत्याशा से भरी हुई है। बच्चा दिल की धड़कन और आवाज सुनता है। यदि यह महिला एक माँ बन गई है, तो यह बच्चे को सुरक्षा देने के लिए महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है। कनेक्शन और सुरक्षा जो बच्चा पेट से जानता है, वह बने रहना चाहिए ताकि वह इतनी बुनियादी ट्रस्ट को विकसित कर सके।

कोकडी से विभिन्न प्रकार के बैग पहनने से बहुत भाग हो सकता है। बच्चे को सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने के लिए अपने देखभाल करने वालों की निकटता की आवश्यकता है। मोरो रिफ्लेक्स, एक प्रारंभिक बचपन की प्रतिक्रिया, बच्चे और उसके अस्तित्व की रक्षा करने के लिए कार्य करती है। खतरे की स्थिति में, मोरो रिफ्लेक्स माँ के साथ बच्चे को "चढ़ा" कर सकता है। यह बाहरी उत्तेजनाओं द्वारा ट्रिगर किया जाता है जैसे कि शरीर / सिर की स्थिति में अचानक परिवर्तन, जोर से अचानक आने वाले शोर या, उदाहरण के लिए, उज्ज्वल प्रकाश। मोरो प्रतिक्रिया के पहले चरण में, बच्चा अपने हाथ और पैर बाहरी दुनिया में खोलता है। दूसरे चरण में, हथियार और पैर फिर से झुकते हैं और क्लिप रिफ्लेक्स बनाया जाता है! अब हथियाने वाली पलटा हाथों और पैरों पर खेल में आता है। पामर रिफ्लेक्स (हाथों पर रिफ्लेक्स को पकड़ने) और प्लांटर रिफ्लेक्स (पैरों पर पलटा हुआ) के कारण, बच्चा माँ या पिताजी से चिपक सकता है। दो रिफ्लेक्स जो अस्तित्व को सुनिश्चित करना चाहिए। हालांकि, अगर बच्चे एक स्ट्रेचर में माँ या पिताजी के बहुत करीब हैं, तो वे सुरक्षित महसूस करते हैं। सुरक्षित और सुरक्षित! निकटता एक बच्चे को शांत करती है और माता -पिता के साथ बंधन को बढ़ावा देती है। बच्चे तब शांत होते हैं और कम चिल्लाते हैं। इसलिए वे अक्सर "अलर्ट इच्छुक" पर कम होते हैं। इसलिए पहनने से तनाव और तनाव कम हो जाता है। इसके लिए स्पष्टीकरण बहुत सरल है। यदि मोरो रिफ्लेक्स को ट्रिगर किया जाता है, तो नीली रोशनी को आंतरिक रूप से स्विच किया जाता है और सायरन शुरू होता है !!! चित्रा, वास्तव में एक फायर ब्रिगेड सेंटर की तरह। आपातकालीन कॉल को ट्रिगर किया जाता है और सभी अलार्म घंटियाँ चलती हैं, तनाव! यदि यह बार -बार होता है, तो बच्चा बहुत शक्तिशाली होता है, जो अक्सर बहुत शक्तिशाली होता है, अकेले और असुरक्षित लगता है। यह आराम करने के लिए नहीं आ सकता है, नींद को आराम देना गायब है, जो इस समय के दौरान स्वस्थ होने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है! तनाव हार्मोन हमेशा पट्टा करते हैं और बच्चा माँ के पेट में संरक्षित खोल से आया है, विशुद्ध रूप से उसके लिए अज्ञात दुनिया में। जरा कल्पना करो! जन्म एक बच्चे के लिए भी तनावपूर्ण है। तो जन्म के बाद भी बच्चे को संरक्षित खोल देना अधिक महत्वपूर्ण है। मामा और पापा को एक बच्चा पहनकर देखभाल करने वाले के शरीर के करीब हो सकता है। यदि स्ट्रेचर पूरी तरह से सेट है, तो आप अचानक स्थिति में शरीर के परिवर्तन और बच्चे के सिर से बच सकते हैं। यह डर है कि एक बच्चा खराब हो जाएगा क्योंकि यह पहना जाता है काफी निराधार है। पूर्ण माता -पिता के अनुदान के बिना, हालांकि, यह हो सकता है कि एक बच्चा जीवन के पहले महीनों में जीवित नहीं रहता है। मैं इसमें नहीं जाना चाहता। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो ऐसे अध्ययन हैं जिनमें आप अधिक सीख सकते हैं!

यह एक फायदा है यदि आप एक स्ट्रेचर का उपयोग करते हैं कि आपके हाथ मुफ्त हैं और बहुत अधिक मोबाइल हैं। कल्पना कीजिए कि आप खरीदारी करने के रास्ते पर हैं। अपने बच्चे को स्ट्रेचर में ले जाना अधिक आराम है। तो आप खरीदारी की गाड़ी को धक्का दे सकते हैं, भोजन के लिए रुमेज और मैक्सी कोसी में दुकान के कंबल को घूरने के बजाय आपका बच्चा आपकी निकटता का आनंद ले सकता है। यह माँ या पिताजी के साथ cuddle कर सकता है और आप ऐसी चीजें करते हैं जो आपको एक तरह से या किसी अन्य तरीके से करना है। अपने बच्चे के साथ बहुत अधिक संवाद करना भी संभव है। आपका बच्चा दुनिया को एक अलग दृष्टिकोण से देखता है और इस तरह हर दिन कई पर्यावरणीय छापों के माध्यम से सीखता है। आपके और बच्चे के बीच का भावनात्मक बंधन बढ़ता है। शरद ऋतु और सर्दियों के लिए अभी भी विशेष जैकेट हैं जो आपको कूलर के दिनों में भी अपने बच्चे को पहनने में सक्षम बनाते हैं! बस एक नज़र है कि आपको क्या पसंद है!

 

अपने बच्चे के मोटर कौशल का समर्थन कैसे करें?

अफवाह "बच्चे के रवैये को सहन करती है" बिल्कुल महत्वपूर्ण है। बच्चे की रीढ़ में एक प्राकृतिक वक्र है। बच्चा गर्भ में चलता है और पहले आंदोलनों को पूरा करता है। यह पहली मांसपेशियों की गतिविधियों को सुनिश्चित करता है और इसलिए शारीरिक आंदोलन का सही तरीका है। इसमें संतुलन भी शामिल है। जीवन के पहले महीनों में, मांसपेशियां धीरे -धीरे बनती हैं। यदि आप अपने बच्चे को पहनते हैं, तो यह आपके पाठ्यक्रम की लय को भी मानता है। यह संतुलन प्रणाली को भी प्रशिक्षित करता है क्योंकि बच्चा प्रतिपूरक आंदोलनों का अभ्यास करता है। तब जो मांसपेशियां बनती हैं, वे एक वयस्क की रीढ़ की हड्डी को सक्षम करती हैं। इसलिए आपको कोकडी स्ट्रेचर में सही निवेश पर ध्यान देना चाहिए। इस तरह से आप अपने बच्चे के प्राकृतिक विकास का समर्थन करते हैं। एक बच्चा वाहक हिप क्षति को रोकता है। आपका बच्चा स्ट्रेचर में चौड़े पैर रखता है, तथाकथित "जुर्राब पुरस्कार की स्थिति"। यहां तक ​​कि नवजात शिशु स्प्रेडर-एंथोट आसन में लंबे समय तक आश्चर्यजनक रूप से बिता सकते हैं और आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

 

संक्षिप्त सारांश:

एक बच्चा अपने अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए जन्म से बचपन की प्रतिक्रियाओं से सुसज्जित है। इनमें से कुछ ने स्पष्ट रूप से उसे एक ट्रैगल के रूप में वर्णन करने दिया!

मोरो रिफ्लेक्स, जिसे प्रतिक्रिया के दूसरे चरण में क्लिप रिफ्लेक्स के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा, हाथों और पैरों पर ग्रिपिंग रिफ्लेक्स। इसे स्पष्ट रूप से रखने के लिए, बच्चे एक लेस्लिंग के छल्ले नहीं हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से समर्थक हैं! WEAR मोरो रिफ्लेक्स, बेसिक ट्रस्ट, धारणा और संतुलन के विकास का समर्थन करता है!

 

पहने जाने वाले शिशुओं को बच्चे की निकटता और सुरक्षा की पेशकश करने के लिए सबसे प्राकृतिक तरीका प्रदान करना है। तो एक कोडा स्ट्रेचर स्नैप करें, टीम से एक व्यापक सलाह लें और इसका आनंद लें। नहीं। आप एक साथ इसका आनंद लें! यह दोनों के लिए सिर्फ इतना मूल्यवान है!

फैमिली अकाउंट एर्गोलिंग से आपका मेल्ली

 

पित्ताशय मुझे मिलने के लिए पसंद है https://melaniewunderling.de या Ergoling के तहत इंस्टाग्राम पर! मैं अपने बच्चे के साथ यात्रा पर आपका साथ देने में सक्षम हूं! मैं भी सवालों के लिए उपलब्ध हूं!