क्या आप अपने बच्चे को भी पहनना चाहते हैं? आश्चर्यजनक!
अपने चेहरे के साथ? बल्कि नहीं।

गर्भावस्था के दौरान, अधिकांश मम्मी और डैड्स इस बारे में सोचते हैं कि वे अपने बच्चे को पहनना चाहते हैं या नहीं। कोई आश्चर्य नहीं - बेबी कैरियर एक अविश्वसनीय रूप से उपयोगी खरीद है। विशेष रूप से जब माँ जन्म के बाद नवजात शिशु के साथ अकेली होती है और उसे अपने जीवन को पुनर्गठित करना पड़ता है, तो उनके हाथ अक्सर गायब होते हैं। क्योंकि बच्चा पहना, हिलाकर और आयोजित करना चाहता है।

बच्चा यहाँ है! और इसके साथ जीवन का एक नया चरण।

अंत में आप अपने बच्चे को अपनी बाहों में पकड़ते हैं। पहले कुछ दिन गुजरते हैं जैसे कि एक फ्लैश में, हालांकि प्यूपरियम में समय बंद हो गया है। और अक्सर पिता को नौकरी पर वापस जाना पड़ता है। अब वह समय जब मॉम को रोजमर्रा की जिंदगी में वापस पाता है, घरों में महारत हासिल करना, खाना बनाना और अकेले भी चलता है।

आपको एकजुटता की आदत है। बेबी कैरियर ने खुद को साबित कर दिया है और आपको अपने हाथों को मुक्त करने में मदद करता है। समय के साथ, आप ध्यान दें कि आपका बच्चा अधिक से अधिक चुस्त हो रहा है, सिर बदल जाता है और अपने वातावरण में प्रतिक्रिया करता है। और आपको लगता है कि आपका बच्चा शायद अधिक देखना चाहता है। स्ट्रेचर में विस्तार और हवा आपके लिए केक पर अंतिम आइसिंग है। आप इस तरह के विचारों पर आते हैं: “बच्चा अब सिर्फ मेरी छाती और चेहरे को देखना नहीं चाहता है। मुझे इसे घुमाना चाहिए ”।

आवेग का पालन करें, लेकिन अपने चेहरे के साथ नहीं!

बेशक, आपको अपने बच्चे को भी देना चाहिए, जो अब इसके अधिक परिवेश को देखना चाहता है। क्योंकि यह छोटी आँखों के लिए रोमांचक होगा: कुछ यहां चलता है। एक नई ध्वनि वहां आती है। क्या एक कुत्ता यहाँ छाल था?

लेकिन सावधानी की सलाह दी जाती है: बच्चा अपने चेहरे के साथ आगे बैठे बिना आगे बैठे बिना भी बहुत कुछ देख सकता है। अपनी पीठ पर।


यदि आपका बच्चा अकेले बैठना निश्चित है और अपना सिर पकड़ सकता है, तो यह आपकी धूप को आपकी पीठ पर ले जाने का समय है। के एर्गोनोमिक बेबी वाहक KOKADI अपने बच्चे की ऊंचाई के साथ बढ़ें। लेकिन वे आदर्श रूप से बच्चों के विभिन्न सीखने के चरणों के लिए भी डिज़ाइन किए गए हैं। सबसे पहले, एक बच्चे को उसकी पीठ पर बाँधना मुश्किल लग सकता है। लेकिन यह नहीं है।


हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे बाध्यकारी निर्देशों को देखें। पहली बार आप अभ्यास कर सकते हैं जबकि आपका साथी घर पर है या बिस्तर पर बैठे हैं। जो आपको सुरक्षा देता है। ये रहा! पहला प्रयास अभी भी ऊबड़ -खाबड़ हो सकता है, लेकिन कुछ प्रयास बाद में, पीठ पर पहनना बाध्यकारी लेस की तरह लगता है। यह लगभग स्वचालित रूप से है और आपकी सुरक्षा के कारण आपका बच्चा भी अधिक आरामदायक महसूस करेगा।

सामान्य तौर पर, छोटे बच्चे बहुत सहज महसूस करते हैं जब माँ या पिताजी अनिश्चित होते हैं। इसलिए शांति और आराम से शुरुआत करना उचित है। महान - टिप: सबसे अच्छा जब बच्चा भरा हुआ है और कुछ मिनट गुजर चुका है।

अब दुनिया की खोज करें - सुरक्षा में और अच्छे विचारों के साथ

यह माँ या पिताजी की पीठ पर सबसे रोमांचक है। आप वह सब कुछ भी देख सकते हैं जो मम/डैड ऊपर से देखती है। पीठ पर इस तरह की सैर भी समाप्त हो सकती है। नई गंध, अचानक शोर - नई दुनिया हमेशा आश्चर्य के लिए अच्छी होती है।

यहां इसका पहला फायदा पीठ के पीछे है: यदि यह आपके बच्चे के लिए बहुत अधिक हो जाता है, तो यह फिर से छीन सकता है और आपकी आँखें बंद कर सकता है। आप अभी भी उसके पेट के सामने हैं - और आप रुक जाते हैं। यदि थकान जीतती है, तो आपका बच्चा शाब्दिक रूप से "ड्रॉप" कर सकता है और इसे बच्चे वाहक द्वारा पहना और संरक्षित द्वारा एर्गोनोमिक तरीके से रखा जाएगा।

इसे पहनने पर ऐसा क्यों संभव नहीं है?

यदि आपका बच्चा उसके चेहरे से पहना जाता, तो यह रिट्रीट नहीं होता। क्या आप जानते हैं कि बच्चों की आँखें केवल एक वर्ष में इतनी परिपक्व होती हैं कि वे रंगीन और तेज देख सकते हैं? यह बताता है कि बाहर पहनने के दौरान उत्तेजना और भी अधिक बहती है। क्योंकि आपका बच्चा इतना नहीं पहचानता है, नई उत्तेजना उसे डरा सकती है। और इसकी कोई वापसी नहीं है। बच्चे को आंखें बंद करने के लिए एकमात्र विकल्प होता। लेकिन बाहर भी पेट है और बच्चा दया पर महसूस करता है। यह जरूरी नहीं है कि तीव्र रोने में व्यक्त किया जाए कि क्या एक उत्तेजना अतिप्रवाह हो गई है। रात की नींद भी एक अच्छा संकेत है: यदि आपका बच्चा खराब हो जाता है, तो इसे शांत करना मुश्किल होता है, या बहुत ही जागता रहता है, सबूत यह हो सकता है कि बच्चा कई उत्तेजनाओं को उजागर करता है।

लेकिन ओवरस्टिम्यूलेशन एकमात्र समस्या नहीं है।

कल्पना कीजिए कि आप समुद्र तट पर एक झूला में पड़े होंगे। आपके पैर झूला पर नीचे लटकते हैं। फर्म का कपड़ा आपको पहनता है और आप सुरक्षित महसूस करते हैं। अंदर लेटना अच्छा लगता है और पता है कि वजन रखा जाता है। लेकिन अब एक नए झूला की कल्पना करें: यह एक वास्तविक चटाई नहीं है, लेकिन यह डोरियों से जुड़े होने के लिए दृढ़ अंडरपैंट्स है। ये हथेली पर लटकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि समुद्र तट और ताड़ के पेड़ों का विचार कितना अच्छा हो सकता है - कोई भी फर्म अंडरपैंट्स पर लटकना नहीं चाहता है। विशेष रूप से अपने शरीर के वजन के साथ नहीं। लेकिन इसलिए आपके बच्चे के लिए वजन वितरण तब होता है जब आप इसे अपने चेहरे से आगे ले जाते हैं। पूरा वजन "अंडरपैंट्स" क्षेत्र में पहना जाता है। और अब कोई वहां जाता है, और बच्चा माँ/पिताजी के हर कदम के साथ अपना वजन बढ़ाता है। आउच! क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे अच्छा बच्चा वाहक प्राकृतिक प्रतिस्थापन प्रसार की नकल करने का प्रबंधन नहीं करेगा जब बच्चा अपने चेहरे के साथ बाहर की तरफ बैठता है। क्यों? बहुत आसान।

ऊपरी उम्र में बच्चे का प्राकृतिक रूप वापस

यदि आपका बच्चा पैदा होता है, तो बच्चे की पीठ अभी भी सी-आकार में है। गोल, और पीछे की मांसपेशियों द्वारा समर्थित नहीं। यह केवल रेंगने और बाद में चलने के साथ बनता है। जब एर्गोनोमिक और बढ़ते बच्चे के वाहक के साथ "पेट-से-बेली" पहनते हैं KOKADI विशेष कपड़े द्वारा समर्थित है, बच्चे को पूर्वनिर्मित रूप में दबाया नहीं जाता है।


इसके विपरीत, कपड़े बच्चे की पीठ को गले लगाता है और इसका समर्थन करने के लिए पर्याप्त रूप से भी दृढ़ है। यदि आप बच्चे को बाहर की ओर मोड़ते हैं, तो यह सबसे अच्छा एक स्ट्रेचेड है, इससे भी बदतर मामले में यह खोखले क्रॉस में चला जाएगा। किसी भी तरह से, यह एक वास्तविक समर्थन नहीं है।

लापता हेडरेस्ट

अब तक हमने पीठ, जननांग भाग और overstimulation को ध्यान में रखा है। फिर भी, एक महत्वपूर्ण कारक गायब है जो बच्चे को ले जाने पर विशेष महत्व का है: सिर का समर्थन। शरीर के वजन के विपरीत, छोटे बच्चों और विशेष रूप से शिशुओं में एक प्रासंगिक और भारी सिर होता है। संकीर्ण, अपेक्षाकृत कमजोर गर्दन अभी तक आपके सिर को लंबे समय तक रखने में सक्षम नहीं है। यदि बच्चा बड़ा है, तो सिर अच्छी तरह से पकड़ सकता है: नवीनतम पर जब थकान फैलती है और छोटा खजाना श्लुमरलैंड में होता है, तो सिर आगे -पीछे होता है।


एक हेडरेस्ट की जरूरत है। उनके चेहरे से पहने जाने वाले बच्चों के पास कोई हेडरेस्ट नहीं होता है जो लोड -बियरिंग के आंदोलनों के खिलाफ अपेक्षाकृत भारी सिर की रक्षा कर सके। KOKADI बेबी कैरियर में सभी हेडरेस्ट होते हैं जो कि बच्चे को सोते हुए और पुश बटन पर कंधे की पट्टियों से जुड़े होने पर बस उनके सिर पर खींचे जा सकते हैं।

ये इतने दृढ़ हैं कि वे सिर को आदर्श रखते हैं। लेकिन इतनी आसानी से कि आप इसे एक हाथ से कर सकते हैं। सोते हुए बच्चे को उस तरफ दिखता है जो माँ/पिताजी, नाक और वायुमार्ग के साथ पहना जाता है।

बहुत व्यावहारिक कारणों से, यह आगे पहने जाने वाले बच्चों के साथ संभव नहीं होगा। हेडरेस्ट एयरवेज को कवर करेगा। और एक समर्थन की गारंटी नहीं दी जाएगी।

आदिम लोगों से सीखें। समकालीन पितृत्व का आनंद लें।

दरअसल, यह जानना इतना मुश्किल नहीं है कि हमारे बच्चों और हमारे लिए क्या अच्छा है।
क्योंकि हमें सिर्फ आदिम लोगों को देखना है। सदियों से बच्चों को उनकी पीठ पर पहना जाता है: हर कोई उन स्वदेशी लोगों की तस्वीरें जानता है, जिनके पास अपनी पीठ पर सोते हुए बच्चे होते हैं, जबकि माताएं खेतों में काम करती हैं। ये महिलाएं जानती हैं कि शारीरिक रूप से उपयोगी क्या है।


एक नियम के रूप में, हम अब खेतों पर काम नहीं करते हैं, लेकिन एक गर्म कॉफी पकाने के लिए जबकि बच्चा सुरक्षित रूप से हमारी पीठ पर दूर है: यह समझदार लगता है!