जैसा कि सर्वविदित है, यह माँ या पिताजी की बाहों में सबसे सुंदर है। कोई आश्चर्य नहीं कि माता -पिता अपने बच्चे को अपने शरीर पर पहनना पसंद करते हैं - यह उन्हें अपने बच्चे को निकटता और सुरक्षा देने में सक्षम बनाता है।

यदि आप अपने बच्चे को हर समय अपनी बाहों में नहीं ले जाना चाहते हैं, तो एक बच्चा वाहक मददगार हो सकता है। लेकिन एक बच्चा वाहक एक अच्छा बच्चा वाहक नहीं है - हम आपको बताएंगे कि बच्चे के वाहक को खरीदते समय आपको क्या ध्यान देना है, जो एक बुरे बच्चे के वाहक से अलग है और क्यों सही बेबी वाहक कूल्हे की समस्याओं को भी रोक सकता है।

 

जन्म के बाद, बेबी हिप अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, यही वजह है कि यह जीवन के पहले छह महीनों में विशेष रूप से संवेदनशील है। यह 18 महीनों में रन की शुरुआत तक बहुत ही प्रशंसनीय है। यदि कूल्हे ठीक से विकसित नहीं होता है, तो हिप डिसप्लेसिया हो सकता है; ऐसे मामले में, हिप हेड और पैन एक साथ एक साथ फिट नहीं होते हैं। दुर्लभ मामलों में, पैन इतनी खराब रूप से विकसित है कि यह हिप हेड को पकड़ नहीं सकता है। SO -CALLED HIP अव्यवस्था होती है: कूल्हे नवीनीकरण कर रहा है।

 

बचपन में कूल्हे की विरूपण का मुकाबला किया जा सकता है। एक प्रदर्शनकारी एर्गोनोमिक बेबी वाहक जो बच्चे के शरीर रचना का समर्थन करता है, वह निर्णायक है।

यह महत्वपूर्ण है कि शिशु स्ट्रेचर में बैठे ताकि उसके पैर अलग हो जाएं और घुटने गर्भनाल की ऊंचाई पर हों। इस स्थिति को कहा जाता है खरा और गर्भ में बच्चे की प्राकृतिक स्थिति से मेल खाती है। इस आसन में, उनके कूल्हे की हड्डियों के साथ जांघ की हड्डियों का हिप टैंक पर एक इष्टतम प्रभाव पड़ता है।

इसके विपरीत, संपीड़ित पैरों के साथ विस्तार में पहनने से कूल्हे के विकास और क्षति में देरी हो सकती है। “जब जांघों को फैलाया जाता है, तो पैन को अपने सबसे संवेदनशील और कमजोर बिंदु पर लोड किया जाता है। अपरिपक्व पैन का कार्टिलाजिनस अनुपात देता है। यह विकृत और डिस्प्लिक है, ”प्रो। डॉ। ने कहा। रॉबर्ट रोडल।

 

तो इसका मतलब है: बेबी कैरियर अभी एक बेबी कैरियर नहीं है, क्योंकि केवल सही स्ट्रेचर कूल्हे के स्वस्थ गठन का समर्थन करता है। और यह बदले में बुढ़ापे में एक दर्द -जीवन का आधार है।

 

(Cf. DGOU, जर्मन सोसाइटी फॉर ऑर्थोपेडिक्स एंड ट्रॉमा सर्जरी)