#2 बच्चे के साथ उड़ो

जॉन स्टीनबेक को उद्धृत करने के लिए: "एक यात्रा एक व्यक्तित्व है, कोई भी दूसरे की तरह नहीं है।"

... और जैसा कि हर बच्चे का स्वाभाविक रूप से अपना चरित्र होता है, सभी उड़ानें भी अलग होती हैं - वही एयरलाइंस और संबंधित चालक दल पर भी लागू होती है;)! "फ्लाइंग विद बेबी" को सामान्य करना मुश्किल है, लेकिन मैं आपको रास्ते में कुछ अंक देने की कोशिश करता हूं!

मेरे छोटे ने अपने जीवन के पहले 18 महीनों में 4 अलग -अलग महाद्वीपों पर 7 अलग -अलग एयरलाइनों के साथ कुल 20 बार उड़ान भरी। सब कुछ छोटी दूरी, प्रत्यक्ष उड़ान, लंबे समय तक मार्ग और स्विच के बीच था। और फिर भी मुझे यकीन है कि आपके पास हम से बहुत अधिक अनुभव हो सकते हैं! और उड़ान के साथ हमारे अनुभव 4-18 महीनों के बीच की उम्र तक सीमित हैं।

यदि मैं परिवहन के विभिन्न साधनों की तुलना एक -दूसरे से करता हूं, जिसके साथ हम पहले ही यात्रा कर चुके हैं, तो मुझे कहना होगा, मुझे विमान मिल जाता है और सबसे आरामदायक प्रशिक्षित होता है। मेरा छोटा सा काफी गद्दीदार है और साथ ही वह स्थानांतरित करने के लिए बहुत कुछ महसूस करता है। इसलिए ड्राइविंग उसके लिए मुश्किल है क्योंकि उसे अकेले बैठना है और बंधना करना है। वह हमेशा टहलने के लिए जा सकता था और विमान और ट्रेन पर जा सकता था, और अन्यथा मैं कर सकता था बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला हमेशा cuddle या स्तनपान। मेरे लिए, विमान और ट्रेन के बीच का अंतर मुख्य रूप से शुरू और लैंडिंग में है, क्योंकि हमारी गतिविधियाँ अन्यथा स्पष्ट रूप से तुलनीय थीं! लेकिन यहां पत्थर में कुछ भी सेट नहीं किया गया है, बच्चे अलग हैं, और बहुत कुछ उम्र के साथ बदल सकता है। लेकिन अन्य बच्चे भी हैं, जो उदाहरण के लिए, शुरू से ही कुछ भी सही ड्राइविंग से प्यार करते हैं !!

मैंने पहले से ही आपको 1 भाग "योजना और तैयारी" में अपने कुछ व्यक्तिगत सुझाव दिए। उड़ान के बारे में हमारे विशेष अनुभवों के बारे में बात करने के लिए, आप यहां मेरी व्यक्तिगत टिप्पणियां पा सकते हैं:

·         यदि संभव हो तो प्रस्थान के समय की योजना बनाएं ताकि आप संबंधित नींद की लय से मेल खाते हों। रात भर एक लंबी दूरी की उड़ान निश्चित रूप से दिन के दौरान अधिक सुखद होती है, खासकर जब यह रात में विमान पर अंधेरा हो जाता है। प्रत्यक्ष उड़ानें अधिक महंगी हैं, लेकिन अधिक आरामदायक भी हैं और इसलिए कम से कम विचार करने लायक हैं।

·         2 वर्षों से, छोटे आमतौर पर केवल एक छोटी सेवा शुल्क का भुगतान करते हैं यदि वे माता -पिता की गोद में या बेसिनेट में उड़ते हैं। उसके बाद, बच्चों के साथ उड़ान वास्तव में महंगी हो जाती है। वैकल्पिक रूप से, निश्चित रूप से, आप छोटे लोगों के लिए अपनी सीट भी बुक कर सकते हैं। यह दिलचस्प हो सकता है यदि आप बोर्ड पर एक कार बेबी बाउल लेना चाहते हैं, या बच्चा बस बहुत बड़ा है और बासिनेट के लिए अभी तक मुश्किल है।

हे   यदि विमान पूरी तरह से बुक नहीं किया गया है, तो आपके पास अक्सर एक अतिरिक्त सीट होती है।

हे   मेरे पास कभी भी विमान में एक बच्चे की सीट नहीं थी। एक दोस्त ने इसे उड़ान भरी और बताया कि सभी ब्रांड विमानों में सीटों के साथ संगत नहीं हैं। ऐसे मामले में, सबसे अच्छा एयरलाइन की हॉटलाइन से पहले संपर्क करें और एहतियात के रूप में लिखित पुष्टि के लिए पूछें।

·         यदि कोई अभिभावक अकेले यात्रा करता है, तो निश्चित रूप से पावर ऑफ अटॉर्नी (जन्म प्रमाण पत्र और आईडी कॉपी सहित) के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, ADAC डाउनलोड के लिए इस तरह के बहुभाषी पावर ऑफ अटॉर्नी प्रदान करता है। इसके बिना, यह हो सकता है कि अच्छा बॉर्डर अधिकारी आपको जाने नहीं देता ... वैध आईडी दस्तावेज़ और वीजा निश्चित रूप से एक बात है!

·         एयरलाइन के आधार पर, आपको बेसिनेट और अधिक लेगरूम की संभावना के साथ सामने की पंक्ति में बैठने के लिए एक सीट आरक्षित करनी होगी।

हे   लुफ्थांसा में यह अतिरिक्त खर्च होता है। (2019 के रूप में)

हे   Aeroflot में आपको चेक-इन से पहले हॉटलाइन को कॉल करना होगा या ईमेल ग्राहक सेवा से संपर्क करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप हमारे लिए सामने की पंक्ति में एक जगह के बारे में सोचते हैं। (2018 के रूप में)

हे   एयर फ्रांस और अमीरात में हमें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सामने की पंक्ति में स्वचालित रूप से बुक किया गया था। (2018 और 2019 के रूप में)

·         सामने की पंक्ति में न केवल यह फायदा है कि आपके पास एक बेसिनेट और अधिक लेगरूम के लिए जगह है। आप भी कामचलाऊ के लिए गुंजाइश जीतते हैं! उदाहरण के लिए, जब मैंने अपने बेटे के साथ अपनी गोद में खाने की कोशिश की, तो उसने विशेष रूप से हस्तक्षेप किया। यह मज़ेदार नहीं है अगर आपको गर्म भोजन का ख्याल रखना है! मेरा समाधान तब मेरी सीट पर एक को एक डालने और वयस्क बेल्ट के साथ इसे ठीक करने के लिए था। मैं अपनी पीठ के साथ दर्जी में सामने की दीवार के साथ फर्श पर बैठा था और मेरे छोटे से आँख से संपर्क किया था। फूड टैबलेट मेरे साथ जमीन पर था और मैंने केवल व्यक्तिगत व्यंजन डाल दिया था जिसे हमने ट्रे पर एक साथ खाया था।

·         यदि आपको या आपके बच्चे को कोई एलर्जी है, तो बुकिंग करते समय इसे सबसे अच्छा जमा किया जाता है! वैकल्पिक रूप से, आप आमतौर पर अपने खुद के बच्चे के मेनू का ऑर्डर भी कर सकते हैं। जब मैंने ऐसा किया, तो आमतौर पर बोर्ड पर अलग -अलग निचोड़ने वाले होते थे।

·         मूल रूप से, मैं हवाई अड्डे के रास्ते में एक उदार समय बफर की योजना बनाऊंगा। कुछ हमेशा गलत हो सकता है, और एक बच्चे के साथ आप हमेशा अधिक समय लेते हैं। इसलिए अनावश्यक तनाव में नहीं टूटने के लिए, इसलिए थोड़ा और समय की योजना बनाएं!

·         घर से ऑनलाइन चेक-इन का उपयोग करना सुनिश्चित करें! यदि आप हवाई अड्डे पर हैं, तो आप आमतौर पर सामान के लिए स्विच पर छोटी कतार को कतार लगा सकते हैं। कम से कम मेरा जूनियर कतारों के बारे में विशेष रूप से उत्साही नहीं है और मैं हमेशा जितना संभव हो उतना कम कतार में कतार में खुश था! कुछ एयरलाइनों की परिवारों के लिए अपनी कतारें हैं। कुछ देशों में, उदाहरण के लिए, पासपोर्ट नियंत्रण के लिए परिवारों के लिए एक पसंदीदा कतार है, या आप कर्मचारियों द्वारा ज्यादातर छोटे राजनयिक वार्ड में लहराए जाते हैं। मेरे लिए यह हमेशा इस बात का पहला संकेत था कि बच्चे की यात्रा गंतव्य कैसे होगा।

·         आप आमतौर पर अपनी सीट के बिना बच्चों के लिए 10 किलोग्राम के लिए एक अतिरिक्त सामान का टुकड़ा प्राप्त कर सकते हैं। मुझे इसकी कभी आवश्यकता नहीं थी क्योंकि मेरे साथ हमेशा हमारे कोकडी बेबी वाहक हैं। मैंने अन्य माता -पिता को देखा, जिन्होंने तब सामान के इस टुकड़े पर जाँच की। एयरलाइन के आधार पर, मैं निश्चित रूप से पहले से आयामों के लिए व्यक्तिगत नियमों की जांच करूंगा। कुछ परिस्थितियों में, घुमक्कड़ एक अतिरिक्त सामान के रूप में नहीं गिना जाता है और जब आप शुरू करते हैं तो सीधे तौर पर सीधे सौंपा जा सकता है!? सस्ते एयरलाइंस को इस अतिरिक्त सामान के टुकड़े की गारंटी नहीं दी जाती है। किसी भी मामले में, पहले से अपनी एयरलाइन के साथ स्पष्ट करना सुनिश्चित करें ताकि आप किसी भी बुरा आश्चर्य का अनुभव न करें! यदि आप केवल बच्चे के वाहक के साथ यात्रा करते हैं, तो आपके पास एक चीज कम है जिसके बारे में आपको सोचना होगा जे!

·         विशेष रूप से स्थानांतरण कनेक्शन के मामले में, आपका सामान अटक सकता है और आपके साथ अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच सकता है। 1-2 दिनों के लिए, मैंने इसलिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें (डायपर, बेस, वेट वाइप्स, बदलते कपड़े, दूध पाउडर, दलिया, स्नैक्स, दवा, खिलौने, पुआल बेकर्स और दूध की बोतलों के साथ-साथ शांत) को अपने हाथ में रखा। सामान। यदि कई लोग कई सामान के साथ एक साथ यात्रा करते हैं, तो एक चाल अलग सामान पर अपनी चीजों को विभाजित करने के लिए है। यदि सामान का केवल एक टुकड़ा आता है, तो परिवार के प्रत्येक सदस्य के पास कम से कम कुछ चीजें होती हैं।

हे   चूंकि मैं अब स्तनपान नहीं करता, इसलिए मेरे पास हमेशा पीने के अलावा स्नैक्स होते हैं। पिछला कुकीज़, क्योंकि वे हर माहौल में रहते हैं और पूरी यात्रा के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण होते हैं। एकमात्र नुकसान यह है कि वे उखड़ जाते हैं। मैं हवाई अड्डे पर या विमान में पेय के पेय प्राप्त करने में सक्षम था, पसंदीदा बेबी बिस्कुट की तुलना में अधिक से अधिक।

हे   मूल्य हमेशा हाथ सामान में वैसे भी हैं !!

·         देश के आधार पर सुरक्षा नियंत्रण अलग -अलग चलता है। सबसे अच्छे मामले में आप बच्चे का उपयोग कर सकते हैं बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला बस स्कैनर के माध्यम से जाओ। यह अधिक जटिल हो जाता है यदि आपको अपने सामान के साथ असेंबली लाइन पर बेबी वाहक सहायता स्कैनिंग करनी है, तो बच्चे को सुरक्षा कर्मियों के बीच परोसा जाता है और यदि आवश्यक हो, तो यात्रियों को आगे और पीछे, जब आप व्यक्ति को स्कैनर से गुजरते हैं।

·         हमारे पास मौजूद देशों में ऑस्ट्रेलिया में तरल पदार्थ केवल एक समस्या थी। ऑस्ट्रेलिया में, शिशुओं में 100 मिलीलीटर का प्रतिबंध भी लागू नहीं होता है, लेकिन सभी पेय/तरल पदार्थों को पैक और बंद किया जाना चाहिए, अन्यथा उन्हें नहीं किया जाना चाहिए। हमारे अन्य सभी देशों में (जर्मनी में सुरक्षा नियंत्रण के साथ) में भी, यह आपके साथ 100ml से अधिक तरल पदार्थों के लिए एक मुद्दा नहीं था। यहां तक ​​कि पानी की 1 एल बोतल आपको कई बार गुजरने देती है!

·         यदि आप बेबी कैरियर के अलावा एक छोटी गाड़ी में स्विच करना चाहते हैं: कम से कम दुबई हवाई अड्डे पर अमीरात में, हर जगह बहुत सारे किराये की बग्गी (अप्रयुक्त) थे, लेकिन कृपया उपलब्ध कराए गए थे! यह एक और विचार होगा: किराये कोकडी बच्चा पहनना;)!

·         जब मैं बोर्डिंग का इंतजार कर रहा था, तो मैं शुरू में खुद को कुछ प्रतिनिधित्व करने के लिए गेट पर खुला और ऑफसेट कर रहा था। मेरा छोटा एक बच्चे के वाहक में बैठा था और बच्चे के वाहक में देखा या सो गया। बाद में, जब वह दौड़ने में सक्षम था, तो उसे खुद टर्मिनल की खोज करने में सबसे बड़ा आनंद था और उदाहरण के लिए, यात्रा की दिशा के विपरीत, सवारी (फ्लैट एस्केलेटर) पर। अंततः, हालांकि, कोई भी आपके बच्चे के साथ -साथ खुद को भी नहीं जानता है। आप सबसे अच्छा जानते हैं कि आप अपने बच्चे को हवाई अड्डे पर या विमान पर कैसे कर सकते हैं!

·         परिवारों को अक्सर बोर्डिंग के दौरान प्राथमिकता होती है और उन्हें फर्स्ट और बिजनेस क्लास के साथ मिलकर बोर्ड पर जाने की अनुमति दी जाती है। घोषणाओं में ध्यान से सुनें और काउंटर पर पूछ सकते हैं कि क्या आप पहले विमान पर जाना चाहते हैं। जल्दी शुरू होने का लाभ यह है कि आप अभी भी अपने 7 चीजों को संग्रहीत करने के लिए सामान के डिब्बों में मुफ्त विकल्प और बहुत सारे स्थान पा सकते हैं।

·         विमान में सवार होते समय, मार्ग नियंत्रण की मशीनें अक्सर बच्चे के साथ यात्रा करने पर काम नहीं करती हैं। व्यक्तिगत ने हमेशा हमें भेजा है। कहा जाता है कि यह सुनिश्चित किया जाता है कि जिस व्यक्ति की सीट सीट पर बुक की जाती है, वह उसके बच्चे को नहीं भूलती है। तो अतिरिक्त नियंत्रण!

·         जैसे ही आप विमान में आते हैं, ज्यादातर एयरलाइंस आपको एक "लूप बेल्ट" देगी। यह एक बेल्ट है जिसे आप अपने बच्चे को लपेटते हैं और अपने बेल्ट पर पट्टा करते हैं। अतिरिक्त मूल्य संदिग्ध है, यही वजह है कि यह लूप बेल्ट हर जगह नहीं है। कभी -कभी ऑन -बोर्ड स्टाफ भी इस विनियमन पर नजर डालता है। मेरी नजर में, बच्चा ज्यादा सुरक्षित है बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला। आप अभी भी अपने खुद के पेट और बेबी बंप के बीच बकल कर सकते हैं। मेरा छोटा एक कई उड़ानों के दौरान और लैंडिंग के दौरान भी उत्कृष्ट रूप से सोया था।

·         अधिकांश समय, ऑन -बोर्ड स्टाफ भी सहायक होता है जब यह आपके हाथ के सामान को सामान के डिब्बों में डालने के लिए आता है। बेशक मेरे पास एक के साथ बोर्डिंग है बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला बनाया और केवल उन्हें नवीनतम पर स्टोव किया। मैं हमेशा बकल के चारों ओर डरता था और ले जाने वाली सहायता को केवल लॉक किए गए बकल के साथ विलय कर दिया गया था इससे पहले कि मैं उन्हें साफ कर देता। कोकडी बैग उन्हें दूर करने के लिए ले जाने के लिए विचार करने लायक होगा! मैंने पेय को अनपैक किया और सबसे महत्वपूर्ण बात जो मुझे हाथ के सामान से उड़ान के दौरान चाहिए और इसे सीट पर या धारक में स्टोव किया जाएगा ताकि यह जाने के लिए तैयार हो।

·         शिशुओं के साथ उड़ान भरने पर वास्तव में महत्वपूर्ण है। प्रस्थान और लैंडिंग परिवर्तन पर केबिन का दबाव और बहुत छोटे लोगों को यह आत्मविश्वास से नहीं मिलता है क्योंकि हम अधिक हैं। शुरू होने और उतरने पर स्तनपान कराने पर अपने गौरैया का समर्थन करना सबसे अच्छा है। वे पीने पर सामान्य रूप से ये उपयोगी निगलने वाले आंदोलनों को भी बनाते हैं। यही कारण है कि यह अच्छा हो जाता है यदि आपने पीने के लिए कुछ प्रदान किया है (स्टीवर्डेस हमेशा हमारे साथ मददगार थे और यदि आवश्यक हो तो रिफिल्ड थे)। यदि आपको दूध की बोतल की आवश्यकता है, तो पहले से बोतल में आवश्यक पाउडर भरें और गर्म पानी के लिए ऑन -बोर्ड स्टाफ से पूछें। गर्म पानी बोर्ड पर उबल नहीं रहा है और आप यह भी कह सकते हैं कि आपको कितना गर्म पानी और कितना (ठंडा) पानी भरने की आवश्यकता है! तो यह तेजी से काम करता है! जब मेरा छोटा सा थोड़ा बड़ा था और पहले से ही बुझा हुआ था, तो मैंने उसका स्ट्रॉ कप भी तैयार किया था। बस घर पर अपने पसंदीदा बर्तन का उपयोग करें, कोशिश की और परीक्षण किया गया है विशेष रूप से जाने पर स्वागत है!

हे   वैसे, निम्नलिखित चीजें दबाव मुआवजे में मदद करती हैं: निगल/स्तनपान/शराब पीना, शांत, चिल्लाते हुए!

यदि आप कुछ भी नहीं पीना चाहते हैं और शांतकर्ता या तो ठीक नहीं है, तो आप जल्दी से चिल्लाकर दबाव बराबरी प्राप्त कर सकते हैं!

हे   यदि आपके बच्चे को प्रस्थान से पहले ठंड है, तो बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना एक अच्छा विचार है। यदि आवश्यक हो, तो आप उड़ान शुरू नहीं कर सकते, अन्यथा आपको शायद एक नाक स्प्रे निर्धारित किया जाएगा।

हे   कुछ विमान प्रस्थान से पहले दबाव बराबरी शुरू करते हैं। एक बैरोमीटर अल्टीमीटर के साथ एक आउटडोर घड़ी होना फ्रीस्टाइल है। बैरोमीटर में आप हवा के दबाव में परिवर्तन देख सकते हैं और विशेष रूप से जल्दी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। जैसे ही कुछ चला, मैंने स्तनपान या पीने के साथ शुरू किया ...

·         बेसिनेट एक छोटी सी खाट की तरह है जो कोष्ठक के साथ दीवार से जुड़ा होता है। यह एक घुमक्कड़ की बेबी सीट की तरह है और ज्यादातर 75-80 सेमी तक के बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है और अधिकतम 11 किलोग्राम वजन। हालांकि, यह एयरलाइन से एयरलाइन तक भिन्न होता है। यह कष्टप्रद है कि आप शुरू और लैंडिंग और अशांति में बच्चे को वहां नहीं छोड़ सकते। यदि आपका बौना सो रहा है और अचानक स्ट्रोक के संकेतों को चमकता है, तो इसका मतलब है कि आपको अपने बच्चे को बेसिनेट से बाहर निकालना होगा - जागने का जोखिम उठाना होगा ... इसलिए मैंने स्वेच्छा से शुरू से अंतिम उड़ानों से परहेज किया और इसे जाने दिया मुझ पर सो जाओ। यदि आपका बच्चा बेसिनेट के लिए बहुत बड़ा है, तो आप घर से लाभान्वित नहीं होने के लिए तैयार रहना पसंद करते हैं!

·         कुछ एयरलाइंस छोटे यात्रियों को थोड़ा सा देती हैं। यह एक खड़खड़, एक गेंद, एक रंग भरने वाली किताब लेकिन नरम खिलौने, बैकपैक या स्वच्छता आइटम भी हो सकता है। मेरे छोटे आदमी के लिए सबसे अच्छा खिलौना हमेशा ऑन -बोर्ड पत्रिकाओं, थूकने वाले बैग, बेल्ट या मेरी चाबी है - अर्थात, रोजमर्रा की वस्तुएं! और फिर से आप अपने छोटे लोगों को अच्छी तरह से जानते हैं कि यह अनुमान लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है!

·         मेरे पास हमेशा घर से मेरे साथ 2 छोटे खड़खड़ खिलौने थे। ये हमेशा बैकपैक से जुड़े एक छोटे कारबिनर के साथ हाथ में हैं। यहाँ भी, मैंने अपने साथ पसंदीदा खिलौने ले लिए, जिसे मैंने प्रस्थान से कुछ दिन पहले छिपाया था, ताकि खुशी फिर से इसके साथ खेलने के लिए विशेष रूप से महान थी।

·         छोटी उड़ानों में लगभग केवल शुरुआत और लैंडिंग शामिल है। ज्यादातर समय, स्तनपान शुरू करते समय मेरा छोटा सा सो गया और बाकी उड़ान को लैंडिंग के लिए देखे गए। अब तक, मैंने मुख्य रूप से रात को मध्यम दूरी और लंबी दूरी की उड़ानें रखी थीं, ताकि ज्यादातर समय भी ओवरस्लेप्ट किया गया (दक्षिण कोरिया के अपवाद के साथ)। जब वह थोड़ा बड़ा था, तो वह अन्यथा गोद में या मेरी सीट पर बैठा था और खिलौना या विभिन्न रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ खेला था। और एक कुल क्लासिक हमारे साथ गलियारों के माध्यम से चलने और दूसरों के साथ फ़्लर्ट करने या ऑन -बोर्ड स्टाफ को फ़्लर्ट करने और अन्य शिशुओं और बच्चों की तलाश करने के लिए है।

·         थकान के कारण दिन के तहत मूड का सुझाव देता है, तो यह है बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला फिर से नॉन प्लस अल्ट्रा। मैं एक शांत चाल खंड की तलाश कर रहा था और जब तक वह सो नहीं गया, तब तक उसके साथ ऊपर और नीचे चला गया। कभी -कभी सब कुछ इतना रोमांचक था कि यह स्विच नहीं कर सकता था, फिर मैंने हेडरेस्ट और एक थूक या कोकाडी को बटन दिया सुंघनी यह रखा गया था कि वह अब बाहर नहीं देख सकता था। सो रही रेत तो अक्सर जल्दी से आ गई। फिर मैंने अपने पैरों को गलियारों में थोड़ा सा चलाया या अपने आर्मचेयर पर खुद को ध्यान से रखा, जिसमें बच्चे के वाहक में एक झुकने के साथ एक झुक गया।

·         बोर्ड पर सभी शौचालयों में भी एक बदलती तालिका नहीं है। या तो ऑन -बोर्ड स्टाफ बोर्डिंग करते समय पहले से ही सही चीज़ को इंगित करता है, या आप एक अच्छा स्टूवर्डस या एक अच्छा स्टीवर्ड पूछते हैं, जो बदलती टेबल के साथ शौचालय आपके लिए सबसे अधिक सिलाई है। चलते -फिरते के लिए एक अच्छी तरह से समर्पित डायपर बैग आवश्यक है! अगर मुझे खुद शौचालय जाना था, तो मेरा छोटा सा मेरे साथ स्ट्रेचर में आया।

और ... अगर वास्तव में एक चीखने वाली ऐंठन है, तो जो भी हो: अपने आप को परेशान न होने दें! छोटे लोग तेजी से शांत हो जाते हैं जितना आप देख सकते हैं। और हमारे साथ यात्री अपेक्षा से अधिक अनुकूल और अधिक समझदार थे। जब मेरे छोटे से सोते समय चिल्लाना पड़ा, तो मैं एक दया से अधिक था!

फिर से ... हर उड़ान, हर बच्चा और हर उम्र अलग है और हर कोई अपना अनुभव प्राप्त करेगा! बस की हिम्मत !! हमेशा की तरह, पहला कदम सबसे कठिन है और उसके बाद सब कुछ खुशी में घुल जाता है!

आपका वेरिना उर्फ ​​"मामा ग्लोबल टहल"

 

पी। एस।: उड़ान भरते समय आपके साथ और क्या हुआ? आपके पास अभी भी कौन से अंतिम सुझाव हैं?