#3 लंबी पैदल यात्रा और बच्चे के साथ बड़े मार्ग

मेरे अतिथि ब्लॉग योगदान श्रृंखला के तीसरे भाग में आपका स्वागत है कोकाडी!

इस बार यह "लंबी पैदल यात्रा और बच्चे के साथ बड़ी दूरी" के बारे में है। अप्रैल 2018 में मैं अपने तत्कालीन 4-5 महीने के बेटे के साथ स्पेन में जैकब्सवेज पर लगभग 300 किमी पर था। यह मेरी पहली लंबी दूरी की लंबी पैदल यात्रा का निशान नहीं था और निश्चित रूप से मैंने टो में बच्चे के साथ अपना रास्ता नहीं बनाया। लेकिन आखिरकार, आप चुनौतियों के साथ और अपने अनुभव के साथ बढ़ते हैं!

निर्णय

यदि आप अपना रास्ता बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो पहला विचार यह है: आप क्या करने की योजना बनाते हैं? साइट पर बुनियादी ढांचा कैसे है? और आपकी स्थिति के बारे में क्या? क्या आप कई दिनों तक चलने वाली बढ़ोतरी पर जाना चाहते हैं या आप उसी आवास के आधार से अपनी दिन की यात्राओं की योजना बना रहे हैं? या क्या आप सिर्फ शहर के दर्शनीय स्थलों की यात्रा करते हैं और मेरी तरह, मेरी तरह, पेडोमीटर के अनुसार लगभग 30 किमी पर? और ... बेशक ... आपका बच्चा क्या उपयोग करता है और यह "भाग" क्या करेगा? जितना बड़ा आप प्राप्त करते हैं, उतना ही आप खुद को चलाना चाहते हैं;)!

सबसे पहले, हमारे Jakobsweg के आधार पर, मैं मानसिक रूप से आपको यात्रा पर ले जाता हूं! यहाँ इसका अधिकांश सामान्य और "बहुत छोटा" है। हाल के हाइक के कुछ अनुभव (मेरे अब 19 महीने के बेटे के साथ) अभी भी शामिल हैं! तो यहाँ फिर से कुछ व्यक्तिगत सुझाव जो सिर्फ आपके द्वारा आज़माने और विस्तारित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं:

मैंने हमेशा सर्दियों में गर्मियों या स्की टूर में पैदल और लंबी पैदल यात्रा का आनंद लिया है। अल्पाइन एसोसिएशन के साथ भी (जो एक सदस्यता के लिए महान छूट और बीमा सुरक्षा भी लाता है!)। संतान के कारण कुछ भी नहीं बदलना चाहिए। मध्य एशियाई किर्गिस्तान में जंगल के माध्यम से 20 किलोग्राम बैकपैक के साथ 1-सप्ताह का ट्रेकिंग टूर, या दक्षिण अमेरिकी 6000s पर शिखर सम्मेलन के तूफान अब मेरी पहली पसंद नहीं हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुछ और रोमांचक नहीं कर सकते हैं। यह;)!

बच्चा वाहक

जब बच्चे के साथ लंबी पैदल यात्रा करते हैं, तो पहला और सबसे महत्वपूर्ण निर्णय वहन प्रणाली है। जूते की पसंद के साथ, बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला बस आप के लिए सहज! मैं पहनने की सलाह और मेरे पहनने के सलाहकार के धैर्य के लिए असीम रूप से खुश हूं कि मैं अपने साथ कई ले जाने वाले सिस्टम और ब्रांडों से गुजरूं। एक बैकपैक फ्रीक के रूप में, मैं सिर्फ कोकडी में हूं पलटना फंस गया। वाहक कपड़े के साथ पूर्ण बकसुआ स्ट्रेचर बस मुझे व्यक्तिगत रूप से आश्वस्त किया! और जबकि मेरे पास पहले से ही अलग -अलग आकारों में और विभिन्न उद्देश्यों (यात्रा, लंबी पैदल यात्रा, स्की टूर, आदि) के लिए लगभग 10 बैकपैक हैं, मेरे पास अब भी है पलटना घर पर सभी उपलब्ध आकारों में जेतू अपने आप को पहनने की सलाह के लिए व्यवहार करें और अपने और आपके गौरैया के लिए सही पहनें !! यह एक महान निवेश है !! और साथ कोकाडी हर किसी के लिए है ... से गोफन, पलटना, रैपस्टार वगैरह।! हमने स्वाभाविक रूप से jakobsweg को बच्चे के आकार में बनाया (5 महीने जब आप घर लौटते हैं)। इन सबसे ऊपर, अतिरिक्त बकल के साथ बच्चा आकार में परिवर्तन पलटना, जो कंधे से कूल्हे से वजन शिफ्ट करता है, मेरे लिए दिन और रात के बीच एक अंतर था! मुझे लगता है कि इसे फिर से दुनिया और अधिक सुखद है !!

पहनें या लंबी पैदल यात्रा एकदम सही है! यह परिसंचरण पर कोमल है, यह एक प्रकार का प्रशिक्षण है और गर्भावस्था के बाद प्रतिगमन का समर्थन करता है, लेकिन सबसे ऊपर यह बच्चे के लिए निकटता है। और यह निकटता सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है। स्वाभाविक रूप से घूमना और इस बोलबाला को शांत करता है। में सुस्त मुझे शुरुआत से ही अपना छोटा सा पसंद आया और बहुत कुछ क्योंकि वह बस शारीरिक संपर्क का आनंद लेता है और इस प्रकार "कडली इकाइयों की दैनिक आवश्यकता" को पूरा कर सकता है। इसके अलावा, हम हवा और मौसम में और प्रकृति में ताजी हवा में थे! पर पलटना मुझे लगता है कि हेडरेस्ट जो बटन के साथ जुड़ा हो सकता है। जैसे ही मेरा छोटा सो गया, मैं आसानी से इसे जागने के बिना हेडरेस्ट को बंद कर सकता हूं, जैसा कि मैं दूसरे पर डोरियों के साथ करता हूं सुस्त उदाहरण के लिए, एक बार हुआ। कपड़े के मिश्रण के आधार पर, सुस्त अतिरिक्त गर्मी - कपड़े की एक और परत की तरह, एक माँ के रूप में एक माँ के रूप में अपने शरीर के साथ थोड़ा सा। वसंत -जैसे तापमान में, मैंने अच्छी तरह से खुद को गर्म नहीं पहना था ताकि मुझे पसीना न आ जाए। छोटा एक अपने कपड़ों पर ऊन के सूट में था सुस्त और उसकी गर्दन हमेशा सुखद रूप से गर्म महसूस करती थी। आपकी प्राथमिकताओं और संबंधित परिस्थितियों के आधार पर, वोलवॉक, सॉफ्टशेल्स सूट करते हैं या बस करते हैं चाल लेकिन! और सिद्धांत रूप में मुझे वाहक कपड़े मिलते हैं कोकाडी बस सुपर अनुकूलनीय और चिकनी!

Jakobsweg के समय यह बहुत स्पष्ट था कि मैं सामने पहनूंगा। मेरे लिए हमेशा यह महत्वपूर्ण रहा है कि वह मेरी प्यारी के साथ आंखों का संपर्क रखें कि वह कैसे कर रहा है और जब वह सोता है और जब वह सोता है आदि का नुकसान यह है कि आप ठीक उसी जगह नहीं देखते हैं जहां आप बच्चे को सामने पहनते हैं। यदि संभव हो, तो मैंने ऊर्ध्वाधर मीटर से परहेज किया या अतिरिक्त सुरक्षा उपाय के रूप में लाठी के साथ चला गया। जब वह जैकब्सवेज के बाद खुद को अपना सिर पकड़ने में सक्षम था, तो हमने उसे कुछ समय पीछे ले जाया, जो ठोकर के खतरे को कम करता है। फिर भी, मेरा पसंदीदा सामने ले जाने के लिए लंबे समय तक रहा। सामने के अपने बच्चे को पहनने का फायदा यह है कि पीछे की तरफ एक छोटे से बैकपैक के लिए अभी भी जगह है। Jakobsweg पर मैं वास्तव में केवल दैनिक बैकपैक में दिन के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज थी, और अन्यथा हमारे "ट्रैवल बैकपैक" को आवास से सामान परिवहन के माध्यम से आवास के लिए भेजा गया था!

मेरा बेटा अब 19 महीने का है। अगर हम टहलने या हाइक के लिए जाते हैं, तो मैं इसे पीठ में पहनना पसंद करता हूं। यहां तक ​​कि एक क्रैक्स की तुलना में, यह मेरे लिए बहुत अधिक सुखद है, मेरे बेटे में बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला पीठ पहनने के लिए। मेरे बेटे का वजन (लगभग 12 किग्रा अब) सामने की तुलना में पीठ में कम ध्यान देने योग्य है। और क्रैक्स का वजन निश्चित रूप से एक की तुलना में बहुत अधिक है बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला। जब मेरे पति और मैं अब एक साथ सड़क पर हैं, तो मैं अपने बेटे को अपने में पहनती हूं कोकड़ी फ्लिप पीछे, और मेरे पति सबसे महत्वपूर्ण बर्तन के साथ अपनी पीठ पर हमारे दैनिक बैकपैक पहनते हैं। जब मैं अब Jakobsweg पर अकेला हूं, तो अब अकेला, फिर केवल छोटी चीजें और स्थिर मौसम में। मैं फिर एक बेल्ट बैग को एक बेल्ट बैग के साथ पीने के लिए हम दोनों के साथ -साथ गीले पोंछे और अपने पेट के चारों ओर एक प्रतिस्थापन डायपर के साथ। एक बेल्ट पॉकेट के साथ आपको न्यूनतर होना चाहिए और, यदि आवश्यक हो, तो, चलने और लंबी पैदल यात्रा के गंतव्यों के एक अच्छे बुनियादी ढांचे पर वापस गिरने में सक्षम हो!

लेकिन: स्वाद अलग हैं, बस आप की बात सुनें! और अपने स्वयं के अनुभव से मैं अब कह सकता हूं कि वरीयताएँ भी समय के साथ बदलती हैं जेतू खुले रहो और कुछ करने की कोशिश करो! यह धीरे -धीरे आ रहा है और आप धीरे -धीरे चुनौतियों और अनुभवों से बढ़ेंगे!

मार्ग योजना

आगे पहनने के बाद और अभी भी एक अनावश्यक जोखिम नहीं लेना चाहता था, मैंने जैकब्सवेज की ऊंचाई प्रोफाइल के माध्यम से देखा। मैंने संभव के रूप में सबसे अधिक सपाट दूरी का चयन किया और बस या ट्रेन द्वारा ट्रेन से अधिक कठिन वर्ग हैं। प्रासंगिक साहित्य अच्छे मार्ग विवरण प्रदान करता है और, ऊंचाई प्रोफाइल के अलावा, आप पहले से प्रमुख बिंदुओं से भी सीख सकते हैं और फिर सोच सकते हैं कि आप खुद पर क्या भरोसा करते हैं। किसी भी मामले में, उत्तर बच्चे के साथ "संप्रभु" होना चाहिए और एक वास्तविक चुनौती का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। एक आपात स्थिति के लिए, मेरे पास मेरे साथ पैदल यात्रा भी थी, जिसके चारों ओर मैं विशेष रूप से आभारी था जब यह बारिश से थोड़ा फिसलन था।

जब सुंदर, ऑस्ट्रियाई आल्प्स में लंबी पैदल यात्रा, जब मैं सामने ले जाना चाहता था, तो मैंने (सरल) (जंगल) रास्तों को चुना ताकि मैं जड़ों या इस तरह से ठोकर न खाऊं। मैं ऐसे रास्ते चला गया जिसे मैं जानता था और सामने खुद पर भरोसा करता था। मुझे अभी भी अपने बच्चे को सामने पहनना और अपनी पीठ पर अपना दैनिक बैकपैक करना व्यावहारिक लगता है। यदि आप दो के लिए सड़क पर हैं, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, तो आप निश्चित रूप से बच्चे और दैनिक बैकपैक को विभाजित कर सकते हैं और हर कोई पीठ पहनता है। जैसे ही छोटे लोग अपने सिर को पकड़ सकते हैं, पहनना एक अच्छा विकल्प है! कोशिश करके देखो! अंततः, हालांकि, यह हमेशा आपकी आंत की भावना पर निर्भर करता है!

ऊँचाई का कौन सा मीटर आपका नियोजित दौरा वास्तव में आपको आगे बढ़ाएगा? वयस्कों को लगभग 2,500 मीटर की ऊँचाई से शुरू होता है, जो कि acclimatize करने के लिए होता है। छोटे लोग पहले पतली हवा को महसूस करते हैं और ज्यादातर ऊंचाई के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। अपने आप को धीरे -धीरे दें और अन्यथा एक डॉक्टर से परामर्श करें !!

मौसम का पूर्वानुमान भी टूर प्लानिंग का हिस्सा है। यदि मौसम का पूर्वानुमान घर से खराब मौसम कहता है, तो इसे होने दें और एक वैकल्पिक कार्यक्रम की तलाश करें या परिवहन के अन्य साधन लें। लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि मौसम का पूर्वानुमान जरूरी नहीं है! उदाहरण के लिए, जकब्सवेज पर एक दिन बूंदा बांदी की घोषणा की गई और अंततः यह बाल्टी से बाहर निकल गया। और वह एक ऐसी जगह पर जहां मैं एक बस में नहीं जा सकता था, जितना मैं पहले से ही सड़क पर था। मैं अपने पेशेवर पोंचो के बारे में खुश था, बच्चे और बैकपैक के नीचे जगह मिली। पोंचो का लाभ यह है कि यह हवा में भी खेलता है, जबकि एक छाता जल्दी से भूत को छोड़ देता है। यदि यह हवा नहीं है, तो एक बाहरी बारिश की छतरी भी सामने की तरफ पहनने पर समझ में आ सकती है, यह बैकपैक के बंद होने से जुड़ा हो सकता है और आपके दोनों हाथ मुक्त हैं!

यदि यह ठंडा है, तो "प्याज सिद्धांत" सबसे अच्छी रणनीति है। एक दूसरे के शीर्ष पर कपड़े की कई परतें सबसे अच्छी गर्म हो जाती हैं और आसानी से विनियमित की जा सकती हैं। दस्ताने और टोपी कभी -कभी हास्यास्पद लगते हैं, लेकिन फिलियस के बिना भी, मैं कुछ आपातकालीन दस्ताने के बारे में आश्चर्यजनक रूप से खुश हूं।

Jakobsweg के लिए अपने टूर प्लानिंग के दौरान, मैंने ड्राइवर के साहित्य के आधार पर एक एक्सेल टेबल बनाई। मैंने सभी स्थानों को सूचीबद्ध किया है और उन्हें एक -दूसरे के लिए किस दूरी पर है या कितने मीटर की ऊंचाई मेरे पास आएगी। मैंने यह भी नोट किया कि बस कनेक्शन, सुपरमार्केट और पीने के पानी के स्रोत कहां हैं। पूरी तरह से स्तनपान करने के बाद, मुझे दूध पाउडर या पूरक भोजन की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन मैंने निदान किया। मैं आपूर्ति की स्थिति की योजना बनाते समय बड़े शहरों और बड़े सुपरमार्केट पर भरोसा करने में सक्षम था। इसलिए अपने भोजन की अच्छी योजना बनाएं और उन चीजों को लें जो आपके साथ मिलते हैं! कैफे और सुरक्षात्मक झोपड़ियों में आपको गर्म पानी मिलने की संभावना है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि यह दूध पाउडर के साथ मुश्किल हो जाता है! और सुरक्षात्मक झोपड़ियों के रास्ते के लिए, यह निश्चित रूप से आपके साथ पेय और प्रावधान लेने के लिए पर्याप्त है!

जैकब्सवेज पर साइनेज मज़बूती से बहुत अच्छा था। यह हमेशा हाइक के मामले में नहीं होता है। खो जाने के लिए यह मजेदार नहीं है, खासकर संतान के साथ। यही कारण है कि आपके साथ नक्शे होना उचित है। सबसे अच्छा, आप पहले से ही सेल फोन पर अपने मार्ग से ऑफ़लाइन कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं। उदाहरण के लिए, "alpenvereinaktiv" ऐप एक गर्म उम्मीदवार है। इंटरनेट पर आप कई हाइक के लिए जीपीएस ट्रैक भी पा सकते हैं ताकि आप खो न जाएं।

दैनिक चरणों को आपकी स्थिति के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। और रूढ़िवादी रूप से योजना बनाना पसंद करते हैं। आपका बच्चा पहना जाता है, इसलिए यह शाम को बढ़ोतरी से थक नहीं जाता है और ऊर्जा होती है। अपने दैनिक चरणों और शक्ति भंडार को रोपें ताकि आप अभी भी शाम को अपने बच्चे पर पर्याप्त ध्यान दे सकें और अगले दिन फिर से नए जन्म की तरह शुरू कर सकें। आपको 2 के लिए शक्ति और ऊर्जा की आवश्यकता होगी! तो घर पर जितना संभव हो उतना प्रयास करें!

तैयारी

यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और एक उचित तैयारी समय की योजना बना रहे हैं, तो आप नई दिनचर्या विकसित कर सकते हैं।

जब मेरा बेटा 2 सप्ताह का था, तो मैं उसके साथ टहलने के लिए जाना शुरू कर दिया कोकड़ी फ्लिप पहनने के लिए। मेरी गर्भावस्था के दौरान 10 सप्ताह के बिस्तर पर आराम करने के बाद, मेरी स्थिति अब मौजूद नहीं थी। मुझे अब भी याद है कि हमारे अपार्टमेंट की धुंध में 2 किमी की शुरुआत में एक मैराथन की तरह लगा। मैंने हर दिन थोड़ा टहलने पर अपना दैनिक कार्यभार बढ़ाया।

तब गेंद पर और हर दिन "ट्रेन" करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। जब मेरा छोटा एक लगभग 6 सप्ताह का था, तो हमने एक स्नोशू हाइक किया और कुछ ही समय बाद मैंने 3 महीने बाद उसके साथ जाने का फैसला किया। जन्म के समय मेरे बेटे का वजन 3.2 किग्रा था। जब हम Jakobsweg पर थे, तो उसका वजन लगभग 7 किग्रा था। क्योंकि मैं शुरू से ही हर दिन उसके साथ टहलने गया था, मेरी पीठ को धीरे -धीरे इसके बढ़ते वजन की आदत हो गई है। मेरी पीठ और मेरी हालत धीरे -धीरे और चुनौती के साथ "विकसित" हैं। मैंने एक पेडोमीटर को ट्रैक किया कि मैं हर दिन कितना यात्रा कर रहा था और थोड़े समय के बाद प्रति दिन औसतन 13 किमी तक आ गया। मैंने शहर के माध्यम से "टेस्ट टूर्स" के रूप में अपनी सैर को देखा। मैंने बाद के जैकब्सवेज के लिए प्रक्रियाओं और दिनचर्या को अनुकूलित करने की कोशिश की। हम सुबह जल्दी उठ गए और मेरे बेटे की नींद की लय तदनुसार बंद हो गई। फिर हमने मार्च किया जब मेरे पति काम पर गए। कभी -कभी मैं दोस्तों के साथ मिला और दोनों को स्तनपान कराने और डायपर बदलने की आदत हो गई। मैंने यह पहचानना सीखा कि वह कब सोना, खेलना या सांस लेना चाहेगा और हमारी दिनचर्या को अच्छी तरह से जानता था जब हम जैकब्सवेज को तोड़ते थे। यह दिनचर्या केवल दूसरी जगह थी। जब तक वह सोया, मैंने हाइक किया। जब वह जाग रहा था, तो मैं अगले कैफे में गया और रास्ते में हम दोनों को ब्रेक या इंप्रूव किया। मेरे बेटे की लय हमेशा चली गई और ब्रेक स्थानों का चयन निर्देशित किया गया। यदि संभव हो, तो मैंने एक छाया जगह और एक डायपर विकल्प के लिए चारों ओर देखा (बाद में एक उच्च कुर्सी एक और मानदंड थी), लेकिन अंत में लक्जरी वास्तव में ऐसा कुछ ढूंढने के लिए था!

तैयारी में एक दिन में लगभग 13 किमी मिलने के बाद, मैंने पहले सप्ताह के लिए अपने टूर प्लानिंग को लगभग 10 किमी प्रति दिन साइट पर रखा। प्रशिक्षण "आपातकालीन" में आप की तुलना में अधिक से अधिक मांग होनी चाहिए!

मैंने पहले 5 दैनिक चरणों की योजना बनाई और बुक किया था और रात भर घर से रहता है। मैंने आमतौर पर शेष दैनिक चरणों की योजना 1-2 दिन पहले की योजना बनाई। मैंने आवास को भी बुलाया और "चेतावनी दी" कि मैं एक बच्चे के साथ आऊंगा। अच्छी बात है स्पेन चाइल्ड -फ्रेंडली है जेतू Jakobsweg के साथ, एकल कमरे कम आपूर्ति में हैं। इसलिए मैंने एहतियात के तौर पर आरक्षित किया। डोरमेटरी में हमें हमेशा इस बिंदु पर सोने के लिए जगह मिलती है! इसके अलावा, मुझे अपना सामान परिवहन बताना था कि मेरा सामान बैग को कहां लाया जाए।

उपकरण

यदि बेबी कैरियर की पसंद बनाई गई है और आपका छोटा व्यक्ति आपको उतना ही पहनने का आनंद लेता है, तो आप अधिक विषयों के बारे में सोच सकते हैं। बड़े मार्गों के साथ, जूते का विकल्प भी आवश्यक है। किसी भी मामले में, उन्हें (मूत्राशय का जोखिम) में भागना चाहिए, एक मोटी एकमात्र और टखनों पर सबसे अच्छा चलना चाहिए (ताकि आप आसानी से किंक न करें)। सुंदर कोकडी रैपकिक्स तो शायद छोटे शहर की सैर के लिए कुछ है। मैं अपने लंबी पैदल यात्रा के जूते के साथ और अपने लंबी पैदल यात्रा के जूते के साथ "अच्छी तरह से" गया और, इस पसंद के साथ, "अच्छी तरह से चला गया"। प्रबलित लंबी पैदल यात्रा के मोजे ने बाकी काम किया। मामले की स्थिति में, मैं अभी भी मूत्राशय फ़र्श और प्राथमिक चिकित्सा सेट में टेप को ठीक करना होगा!

यदि आप एक दिन की यात्रा के रूप में चलते हैं, तो आपको वास्तव में केवल दिन के लिए चीजों की आवश्यकता है ... सूरज की सुरक्षा, उदार पेय, स्नैक्स, डायपर, आधार, गीले पोंछे, कपड़े बदलें, बारिश के पोंचो, जैकेट या विंडस्टॉप जैकेट ले जा रहे हैं जैकेट विस्तार, प्राथमिक चिकित्सा सेट, थूक तौलिया, खिलौने आदि यह सब एक दैनिक बैकपैक में फिट बैठता है। मेरे पास एक बड़े सामान बैग में बाकी लोगों को ले जाया गया था। एक बच्चे और दैनिक बैकपैक के साथ, मुझे पहले से ही लगभग 15 किलोग्राम अकेले मिला।

मैंने अपने पेय को अपने बैकपैक में एक पीने की प्रणाली में भर दिया। इसलिए मैं एक नली से बाहर निकला। इससे यह फायदा था कि मुझे बैकपैक को रोकने की ज़रूरत नहीं थी और जब मैं कुछ पीना चाहता था तो मेरे छोटे को जगाने का जोखिम नहीं था। इसलिए मैं चलते समय आराम से ड्रिंक करने में सक्षम था और फिर भी अपने द्रव संतुलन को विनियमित करता था।

यदि आप कई दिनों से यात्रा कर रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही थोड़ा और सामान है! मल्टी -डे हाइक के लिए अंगूठे का नियम कहता है कि बैकपैक आपके शरीर के वजन का 10% से अधिक नहीं होना चाहिए। मेरे मामले में, वह पहले से ही मेरे बच्चे के माध्यम से था सुस्त पार हो गया। शेष चीजें इसलिए यथासंभव न्यूनतम होनी चाहिए। कई लंबे समय तक लंबी पैदल यात्रा के ट्रेल्स के रूप में, जैकब्सवेज पर एक सामान परिवहन की पेशकश भी थी। सामान को हर दिन वर्तमान हॉस्टल में उठाया जाता है और आमतौर पर दोपहर तक अगले बुक किए गए आवास तक पहुंचता है। यह मेरी "ट्रिक" थी, एक तरफ 1 महीने के लिए पर्याप्त था, लेकिन एक ही समय में केवल मेरे प्रिय के बगल में दैनिक बैकपैक का वजन पहनने के लिए।

इसके अलावा, मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इसे रिहर्सल के लिए डालें। मैं पहले से ही दैनिक वॉक में मूल उपकरणों में Jakobsweg से पहले अपना दैनिक बैकपैक था; समय के साथ उपकरण भी बदल गए हैं। अनुभव के माध्यम से, मैंने देखा कि मैं क्या चूक रहा था, या मैंने कई बार उपयोग नहीं किया और उन्हें अनावश्यक रूप से खींच लिया। मैं प्रस्थान से कम से कम 1 सप्ताह पहले "बड़े सामान" को रिहर्सल में डालूंगा। पैकिंग के लिए कई चीजें यहां लागू होती हैं और साथ ही मेरा ब्लॉग पोस्ट #1 "योजना और तैयारी".

मौसम और जलवायु क्षेत्रों के आधार पर जिसमें आप चलते हैं, आपको पर्याप्त कपड़े चुनने चाहिए। सूर्य की सुरक्षा को मत भूलना या तो! लंबे समय तक कपड़े और एक सूरज की टोपी अभी भी छोटे लोगों के लिए सबसे अच्छी धूप की सुरक्षा है। फिर भी, आपको सनस्क्रीन और धूप के चश्मे के बारे में भी सोचना चाहिए। और अपने आप से बेहतर भी सांस्कृतिक रूप से पर्याप्त कपड़े; उदाहरण के लिए, यदि आप इटली में यात्रा कर रहे हैं, तो आप केवल चर्चों में जा सकते हैं यदि आप कवर किए गए घुटनों और कंधों के साथ कपड़े पहनते हैं।

एक महान ऑल-राउंड जैकेट मेरी विंडस्टॉप जैकेट है। इस तरह के विंडस्टॉप जैकेट न केवल हवा और ठंड को पकड़ते हैं, बल्कि थोड़ा पानी का स्तंभ भी होता है और इस तरह गीला होने के बिना एक बुनियादी बूंदा बांदी। तो इस जैकेट के लिए मुझे जैकेट का विस्तार मिला और, यदि आवश्यक हो, तो मेरा बेटा जैकेट के नीचे बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला किया। इसलिए वह हमेशा गर्म और सूखा रहता था।

आप कहाँ यात्रा कर रहे हैं, इसके आधार पर यह नहीं कहा जाता है कि आप कार्ड के साथ भुगतान कर सकते हैं या एटीएम पा सकते हैं। पर्याप्त नकद भंडार हो सकता है।

यदि आप एक शरण पर रात बिताने की योजना बनाते हैं, तो आपको एक पतली हट स्लीपिंग बैग और अपने खुद के तौलिया के बारे में भी सोचना चाहिए। एक झोपड़ी स्लीपिंग बैग के रूप में, मैं रेशम स्लीपिंग बैग की सिफारिश कर सकता हूं, उनके पास एक छोटा पैक आकार है और हल्के हैं ... और आप उन्हें एक डबल स्लीपिंग बैग के रूप में भी प्राप्त कर सकते हैं ताकि 2 वयस्कों या बच्चों के पास भी जगह हो;)!

संयोग से, एक अच्छे बैकपैक में हिप फिन भी होता है। उनका उपयोग करें ताकि बैकपैक वजन कूल्हे में स्थानांतरित हो जाए और कंधे में स्थानांतरित न हो! यह भी समानांतर में काम करता है बच्चे को उठाए रखने के लिए प्रयुक्त झोला अच्छा!

यात्रा का

स्पेन में पहुंचे पहला सवाल मैंने खुद से पूछा कि स्तनपान करने वालों को सार्वजनिक रूप से किस हद तक स्वीकार किया जाएगा। मुझे पहले से इंटरनेट पर कुछ भी नहीं मिला था। जब मैंने एक कैफे में एक माँ को देखा तो मुझे लंबा समय नहीं लगा। एहतियात के तौर पर, मैंने पहले कैफे होल्डर से भी पूछा, जहां मैं लौट आया हूं कि क्या यह अभी भी ठीक है और उन्होंने तुरंत सकारात्मक रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। तो, अगर संदेह है, तो कृपया पूछें कि आपके दिल पर क्या है !!

संयोग से, यदि आपके पास चलने की उम्र के बच्चे हैं, तो अंगूठे का एक और नियम है जो कहता है कि बच्चों को जीवन के प्रति वर्ष एक किलोमीटर बढ़ना चाहिए। मेरा छोटा अब 19 महीने का है और कुछ दिनों में 2 किमी से अधिक चलने की गारंटी है। तो ... अंगूठे के ये नियम किस हद तक यथार्थवादी हैं, आप अपने आप को सबसे अच्छा जवाब दे सकते हैं। हर बच्चा निश्चित रूप से अलग है, लेकिन शायद यह एक सुराग के रूप में मदद करेगा!?

कि मैं jakobsweg के साथ कोकडी बेबी कैरियर रास्ते में था, मैं उस बारे में भी खुश था। एक ओर, मैंने एक ऐसे परिवार के बारे में सुना, जिसे बस में अपने घुमक्कड़ लोगों को परिवहन करने की अनुमति नहीं थी। दूसरी ओर, कुछ मार्ग थे जो निश्चित रूप से प्राम के लिए उपयुक्त नहीं थे। उदाहरण के लिए, कुछ व्यक्ति, बड़े पत्थर जिन पर आपने एक धारा पार की है ... या विशेष रूप से मुझे एक संकीर्ण, कदम -समान बिंदु याद है। के साथ सुस्त आप बस बहुत अधिक लचीले हैं और आप वैसे भी पहनने के अन्य सभी लाभों को जानते हैं;)!

सभी में ... मैं खुद को दोहराता हूं ... लेकिन यह बस महत्वपूर्ण है: अपने अंतर्ज्ञान को सुनें! अपने आंत की भावना का पालन करें! और कोई भी आपके बच्चे को भी नहीं जानता है! केवल आपने अपने प्रिय के साथ दिनचर्या विकसित की है! चलना और उसके बच्चे को पहनना बहुत स्वाभाविक है ... और यह आपके ऊपर है कि आप क्या बनाते हैं। अनुभवों को इकट्ठा करें और दिनचर्या विकसित करें ताकि आप जाने पर अपने खजाने के साथ आश्वस्त हों - जो भी आपके लिए आराम क्षेत्र है। सिटी वॉक से अल्पाइन हाइक, अल्पाइन क्रॉसिंग या जैकब्सवेज तक जे!

आपका वेरिना उर्फ ​​"मामा ग्लोबल टहल"

P.S।: आपके पास स्टॉक में अन्य परम लंबी पैदल यात्रा के सुझाव क्या हैं?